PPC Kaise Kam Karta Hai – PPC के लिए बेस्ट प्लेटफार्म कौनसे है

एक इनबाउंड मार्केटिंग एजेंसी के रूप में , हम मजबूत, अच्छी तरह से सोर्स की गई सामग्री (साथ ही साथ SEO, कीवर्ड रिसर्च, वेबसाइट, सोशल मीडिया… गंभीरता से, सूची जारी है ) को बाहर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं ।

हम इस सामग्री का उपयोग वेबसाइटों पर विज़िटर उत्पन्न करने, उन्हें लीड में बदलने और कंपनियों को उन लीड को ग्राहकों में पोषित करने में मदद करने के लिए करते हैं. हमारा उद्देश्य किसी कंपनी की वेबसाइट पर ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक लाना है.

लेकिन ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक में समय लगता है, वास्तव में बहुत समय लगता है। पर्याप्त ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक चलाने के लिए, आपको अपने विज़िटर संख्या को बढ़ाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपकी साइट पर बार-बार लौटते हैं,

अपनी मार्केटिंग रणनीति के उस चरण तक पहुंचने से पहले, हालांकि, आप लीड लाने के लिए पैसे का भुगतान कर सकते हैं, तो चलिए आज हम जानते है, PPC Kaise Kam Karta Hai. पीपीसी करने के लिए हम किस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते है, इसके काम करने का तरीका क्या है.

PPC Kaise Kam Karta Hai
PPC Kaise Kam Karta Hai

PPC Kaise Kam Karta Hai

पीपीसी का मतलब पे-पर-क्लिक है। अनिवार्य रूप से, आप व्यवसाय या अपनी सामग्री का ऑनलाइन विज्ञापन करते हैं ताकि एक जिज्ञासु इंटरनेट यूजर Google पर सबसे पहले हमारी वेबसाइट को देख कर सबसे पहले उस पर क्लिक करे, यह वेबसाइट यूजर के लिए आपकी साइट पर क्लिक करने का एक आसान अवसर प्रदान करता है

लेकिन इसके लिए एक कीमत है जो आप चुकाते हैं। हर बार जब आपका व्यवसाय एक क्लिक देता है (अर्थात हर बार आपका विज्ञापन उनकी कंप्यूटर स्क्रीन पर पॉप अप होता है) और कोई आपके विज्ञापन पर क्लिक करता है, तो आप शुल्क का भुगतान करते हैं.

काफी सरलता से, यदि कोई आपके विज्ञापन को अपनी स्क्रीन पर देखता है और वे क्लिक करते हैं, तो आपने अन्य विज्ञापनदाताओं को पीछे छोड़ दिया है और उस ‘बोली’ को जीत लिया है, और आप पहली रेंक को हाशिल कर लेते है.

पीपीसी का उद्देश्य अपेक्षाकृत सीधा है। यह एक ऐसा टूल है, जिसका उपयोग मार्केटिंग प्रक्रिया के आरंभ में ही किया जाना चाहिए ताकि वेबसाइट विज़िटर को ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक अपनी भूमिका निभाने से पहले ड्राइव करने में मदद मिल सके, जैसा कि नीचे दिखाया गया है।

मुझे पता है कि आप क्या सोच रहे हैं, और नहीं, आगंतुकों को खरीदना अनैतिक नहीं है। इनबाउंड मार्केटिंग सूचनात्मक और शैक्षिक होने के लिए है। यह एक संभावित खरीदार को समझ की यात्रा पर ले जाने का एक तरीका है, जिससे उन्हें यह महसूस करने में मदद मिलती है कि उन्हें अपनी समस्या को हल करने के लिए क्या चाहिए।

पीपीसी केवल एक प्रवर्तक है। यह बेख़बर और भोले-भाले लोगों के गले से नीचे उत्पादों को मजबूर नहीं करता है। इसके बजाय, यह जिज्ञासा को पनपने में मदद करने का एक तरीका है। और अगर यह आपकी सामग्री के कारण फल-फूल रहा है, तो निश्चित रूप से यही पूरी बात है।

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हर कोई गूगल पर है, इसके पूरी दुनिया में कम से कम 3.8 बिलियन यूजर है, वह आपका बाजार है, गूगल एडवर्ड भी गूगल का ही पार्ट है, जो गूगल पर अपनी वेबसाइट को आगे लाने के लिए PPC को शुरू करने में मदद करता है.

इसकी मदद से हम गूगल पर PPC का प्रोग्राम चलाते है, इसकी मदद से हम गूगल के पहले पेज पर सबसे आगे आते है, इसमें कीवर्ड बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

PPC Ke Liye Keyword Ki Importance Kya Hai

Google कीवर्ड के आधार पर काम करता है । आप सर्च बार में ‘Best Movies’ वाक्यांश दर्ज करते हैं और Google आपको आपके परिणामों के आधार पर सर्वोत्तम सर्च को प्रदान करता है.

जब आप इसके रिजल्ट में आने वाली वेबसाइट को सबसे पहले देखते है और उनके सामने “AD” का निशान होता है, उन्ही वेबसाइट के ऊपर PPC लगाया हुआ होता है, जिसका अर्थ है कि, जब कोई उन लिंक्स में से किसी एक पर क्लिक करता है, तो उन कंपनियों को Google को प्रीमियम देना होगा.

कहा जाता है कि Google पर नंबर एक रैंकर को एक तिहाई से अधिक खोज ट्रैफ़िक प्राप्त होता है। इस डिजिटल युग में, इसका मतलब पूरे बाजार हिस्सेदारी का एक तिहाई हो सकता है.

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Copy Kyo Important Hai

जब Google ऐडवर्ड्स की बात आती है, तो यह आप और आपके कॉपीराइटर पर निर्भर करता है कि आप अपने वर्चुअल स्टोर में लोगों को लुभाने वाले छोटे, मजाकिया स्निपेट एक साथ रखें.

‘डाउनलोड’, ‘डिस्कवर’ और ‘लर्न’ जैसे क्रिया शब्दों का उपयोग करके , आप पाठकों को विश्वासपूर्वक क्लिक करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, साथ ही, यह महत्वपूर्ण है कि आप स्पष्ट रूप से उस मूल्य की पहचान करें जो आपका विज्ञापन पाठक के लिए लाता है.

संक्षिप्त प्रतिलिपि कठिन है, लेकिन यदि आप इसे अच्छी तरह से करते हैं, तो आपको पुरस्कार मिलने की संभावना है। बस याद रखें, हर शब्द मायने रखता है.

LinkedIn Advertisement PPC Me Kaise Kam Karta Hai

बी2बी मार्केटिंग एजेंसी के लिए लिंक्डइन विज्ञापन पीपीसी के लिए है. इसकी लक्ष्यीकरण विशेषताएं कुछ और नहीं हैं, और आप वास्तव में अपने ऑफ़र को सही जनसांख्यिकी के अनुरूप बना सकते हैं.

हालांकि, यह कैसे काम करता है, यह AdWords से थोड़ा अलग है। शुरुआत के लिए, यह अपने लक्ष्यीकरण उपकरण के रूप में कीवर्ड का उपयोग नहीं करता है । इसके बजाय, यह सही उपयोगकर्ताओं के लिए सामग्री तैयार करने के लिए नौकरी के शीर्षक, उद्योग और वरिष्ठता जैसे जनसांख्यिकी का उपयोग करता है.

यह एक खोज मंच भी नहीं है। लोग उस सामग्री की खोज नहीं कर रहे हैं जिसे वे देखना चाहते हैं, बल्कि, उन्हें अपने लिंक्डइन सामग्री फ़ीड में प्रायोजित विज्ञापन मिलते हैं। यदि वे क्लिक करते हैं, तो विज्ञापनदाता प्रीमियम का भुगतान करता है.

यहां आपको लिंक्डइन विज्ञापनों पर अपना समय और पैसा निवेश करने की आवश्यकता क्यों है:

  • सभी B2B लीड का 80 प्रतिशत लिंक्डइन से आता है.
  • 94 प्रतिशत B2B मार्केटिंग सामग्री वितरित करने के लिए लिंक्डइन का उपयोग करते हैं.
  • 92 प्रतिशत बी2बी मार्केटिंग अन्य सभी सोशल प्लेटफॉर्म पर लिंक्डइन का लाभ उठाते हैं.
  • 380 मिलियन यूजर लिंक्डइन पर तकनीक को जानकार इसका उपयोग कर रहे है.

इस तरह आप इन प्लेटफार्म से अपने बिज़नस के लिए या सीर्विस के लिए PPC को चला सकते है, आज आपने जाना की PPC Kaise Kam Karta Hai, अगर आपको अपने बिज़नस के लिए PPC चलाने के लिए अगर कोई परेशानी आ रही है तो आप हमसे अपने बिज़नस या सर्विस के लिए PPC करवा सकते है.

अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है, हम आपके सभी प्रश्नों के जवाब जरुर देंगे, अगर पोस्ट अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

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